Home Top Ad

Success Story Of Niti Singhal - Founder Of Twee in One Brand

Share:
 नीति मिलान ( इटली ) के इस्टिटुटो मरँगोनी से फैशन डिजाइन में पोस्ट ग्रेजुएट हैं . पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने फ्रांस और इटली की कई प्रतिष्ठित फैशन कंपनियों के साथ काम किया है . अपने इसी अनुभव का इस्तेमाल कर उन्होंने मुंबई में अपना फैशन ब्रांड ' ट्वी इन वन ' खोला है . यह ब्रांड फ्लिप कॉन्सेप्ट के आधार पर ड्रेस डिजाइन करता है .






ऐसे आया ट्वी इन वन का आइडिया 



 नीति जब इटैलियन कंपनी में एंब्रॉयडरी डिजाइनर के तौर पर काम करती थीं , तभी उन्होंने ऐसे कपड़े डिजाइन करने की जरूरत महसूस की , जो पहनने में आरामदेह होने के साथ खूबसूरत भी दिखें . इसके बाद नीति 2017 में भारत लौटी और अपनी अपेरल कंपनी ' ट्वी इन वन पर काम करना शुरू किया . अपनी बचत व अपने पिता से थोड़ी वित्तीय मदद लेकर आठ लाख की पूंजी के साथ उन्होंने अपनी अपेरल कंपनी शुरू की . नीति को अपनी कंपनी बनाने और उसका पहला कलेक्शन निकालने में छह महीने का वक्त लगा . तीसरे कारोबारी साल में ही उनकी कंपनी का कारोबार 45 लाख रुपये हो गया है . 


फ्लिप कॉन्सेप्ट से तैयार होती हैं ड्रेसेज 



 ट्वी इन वन में फ्लिप कॉन्सेप्ट से ड्रेसेज तैयार की जाती हैं . नीति के फैशन | ब्रांड की खासियत यह है कि इसे ड्युअल फंक्शनलिटी के लिए  तैयार किया जाता है . इसे पहनने पर सिर्फ गारमेंट ही नहीं , बल्कि लुक भी बदल जाता है . जैसे एक ही ड्रेस में डे - नाइट , ऑफिस से क्लब और कैजुअल से लेकर पार्टी वीयर लुक शामिल हैं . नीति का लक्ष्य अपने ब्रांड को स्थिरता प्रदान करने के साथ ही इसके विचार लेस इज मोर ' को नये सिरे से परिभाषित करना है . अपने डिजाइन के जरिये नीति इस विचार को बेहद खूबसूरती से प्रस्तुत करती हैं . अपने परिधान के लिए नीति ऑर्गेनिक फैब्रिक्स का भी इस्तेमाल करती हैं .


पुरुषों के लिए कपड़े डिजाइन करने की चाहत 



 नीति कहती हैं कि जब उन्होंने वी इन वन कॉन्सेप्ट को हकीकत में बदलना शुरू किया , तो उनके सामने ऐसे परिधान डिजाइन करने की चुनौती थी , जो पहनने में आरामदेह होने के साथ ही फैशनेबल भी हों.

 इस बाधा को पार करने के बाद अब उन्हें अपने आइडिया को दुनिया तक पहुंचाने वाले मंच की तलाश थी . इसके लिए उन्होंने इवेंट , पॉप - अप और फैशन वीक जैसे शोज का सहारा लिया . . यहां उन्होंने लोगों को दिखाया कि किस तरह उनके ड्रेसेज लोगों के कपड़े पहनने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव ला सकते हैं . ट्वी इन वन कई फैशन वीक में हिस्सा ले चुका है .

 इनमें इंडिया फैशन वीक , लंदन में इंटरनेशनल फैशन शोकेस , न्यूयॉर्क फैशन तीक शामिल है इंटरनेशनल फैशन शोकेस में नीति को मोस्ट इंस्पिरेशनल डिजाइनर के तौर पर सम्मानित किया गया था . नीति अपनी 20 लोगों की टीम को बढ़ाना चाहती हैं , वे महिलाओं के फ्लिप कॉन्सेप्ट की तरह ही पुरुषों के कपड़े भी डिजाइन करना चाहती हैं . 

कोई टिप्पणी नहीं